Custom Font Size for Your WordPress Blog in Hindi



Custom Font Size वर्डप्रेस ब्लॉग में कैसे सेट करे ! क्या आप भी अपने वर्डप्रेस ब्लॉग का फॉण्ट साइज़ को अपने जरुरत के हिसाब से रखना चाहते है तो ये लेख आपके लिए है ! वर्डप्रेस के थीम में जो Font Size होते है वह  ज्यादा बड़ा या ज्यादा छोटा होता है जिससे ब्लॉग पाठक को लेख पढ़ने में तकलीफ होता है !

How to Set Custom  Font Size On WordPress Blog.

वर्डप्रेस पर ऐसे बहुत सारे थीम है जिस पर बहुत अच्छी डिजाईन दिया गया है और उन थीम्स पर हर चीज को बारीकी से ख्याल रखते हुए थीम को बनाते है  ताकी ब्लॉगर या रीडर को अपने हिसाब से website का लुक मिल जाए !

अगर Custom Font Size की बात करे तो ये तभी जरुरत पढ़ता है जब आपका ब्लॉग का थीम्स का font साइज़ Small हो इससे रीडर को ब्लॉग पढ़ने में दिक्कत होता है क्युकी Font साइज़ स्माल है ! Custom Font Size होने से किसी भी थीम में ये वर्क करता है और ब्लॉग रीडर भी आपके लेख को पढ़ सकता है !


Custom Font Size Plugin for WordPress

अगर आप फ्री वर्डप्रेस थीम्स का प्रोयोग करते है अपने ब्लॉग में या Paid Themes को अपने ब्लॉग में लगा रखे है तो भी Plugin का इस्तेमाल से आशानी से ब्लॉग का font साइज़ को बदल सकते है और कोई भी कोडिंग की जरुरत नहीं पढ़ता है !

सभी वर्डप्रेस ब्लॉगर को अपनी ब्लॉग लेख के font साइज़ की तरफ एक बार जरुर देखना चाहिए क्युकी मैंने कई ऐसे ब्लॉग को देखा है जिंनका font साइज़ बहुत स्माल है जिसे पढ़ने के लिए अपने फ़ोन या कंप्यूटर की स्क्रीन के पास आना पढ़ता है ! इस Custom Font Size Plugin  से अपने ब्लॉग की font साइज़ को ठीक करे !

How to Change Font Size of Your WordPress Blog.

वर्डप्रेस ब्लॉग का font साइज़ को बदलने के लिए आप इन् स्टेप्स को follow करे और custom font size अपने ब्लॉग में सेट करे और दुसरे ब्लॉग से अपने ब्लॉग का डिजाईन बेहतर बनाईये !



स्टेप :-1 अपने Dashbord में जाए और Plugin पर क्लिक करे फिर Add New पर और Plugin Search Box में टाइप करे Font Size और plugin को Install करे !

Custom font size on wordpress

स्टेप :-2 अब इस Plugin को Activate करे और Left Side में देखे की Font Size का Option आ गया है ! अब वहा पर क्लिक करे !

Custom font size on wordpress 1

स्टेप :-3 अब आप जिस font साइज़ को बदलना चाहते है उस box में साइज़ का नंबर दे और Save कर दीजिये आपका ब्लॉग में Custom Font Size का सेटिंग्स हो गया है !

You May Like



मुझे आशा है की आप अपने ब्लॉग पर Custom Font Size का समस्या का समाधान कर पायेंगे अगर ये लेख आपके लिए मददगार है तो आप अपना Feedback Comment में जरुर दीजिये और इस website को सब्सक्राइब जरुर करिए !


Suraj Barai

Hey ! I am Suraj Barai. I hope this Article is Helpful. Please Subscribe and Follow us on Social Networks. Oh ! Have a question? Contact me..

Enter Your Email Address:

For complete the subscription please confirm the email in your email inbox

No Thoughts on Custom Font Size for Your WordPress Blog in Hindi

Leave A Comment

x

Sign Up Hindi Me Shiksha

Get Updates Via Email In Your Email Inbox.

We respect your privacy.